मटर पनीर रेसिपी | Matar Paneer in hindi | मटर पनीर | ढाबा शैली मटर पनीर सब्जी

Spread the love

मटर पनीर रेसिपी | मटर पनीर | ढाबा शैली मटर पनीर की सब्जी विस्तृत फोटो और वीडियो रेसिपी के साथ। लोकप्रिय और शायद एक सरल और स्वादिष्ट उत्तर भारतीय पनीर ग्रेवी-आधारित करी व्यंजनों में से एक। मूल रूप से, यह टमाटर और प्याज ग्रेवी बेस में इसके मुख्य सामग्री के रूप में पनीर और हरी मटर के संयोजन के साथ तैयार किया जाता है। इसे आमतौर पर नान, रोटी और पूरी जैसे भारतीय फ्लैट ब्रेड व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला के साथ परोसा जाता है, लेकिन इसे किसी भी प्रकार के चावल वेरिएंट के साथ भी परोसा जा सकता है।

मटर पनीर रेसिपी | मटर पनीर | ढाबा शैली मटर पनीर की सब्जी स्टेप बाई स्टेप फोटो और वीडियो रेसिपी के साथ। पनीर-आधारित उत्तर भारतीय करी हमेशा हम में से अधिकांश के लिए लोकप्रिय करी विकल्पों में से एक रही हैं। आमतौर पर इसे शाकाहारियों के लिए मांस-आधारित विकल्प के रूप में पेश किया गया था, लेकिन इसकी ओर बहुत ध्यान आकर्षित किया गया है। ग्रेवी-आधारित पनीर करी तैयार करने के असंख्य तरीके हैं और ऐसी ही एक बेहद लोकप्रिय उत्तर भारतीय करी रेसिपी है मटर पनीर रेसिपी जो सूक्ष्म मलाईदार और स्वाद के लिए जाना जाता है।

मैं हमेशा से पनीर और पनीर-आधारित करी व्यंजनों का बहुत बड़ा प्रशंसक रही हूं। आपने मेरे ब्लॉग और मेरे वीडियो चैनलों में पनीर करी व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला पर ध्यान दिया होगा जो मैंने अब तक पोस्ट की हैं। मटर पनीर के साथ, शायद यह मेरे द्वारा पोस्ट की गई पहली करी व्यंजनों में से एक थी। हालांकि, मैं अपने पुराने व्यंजनों पर फिर से विचार करती हूं और उन्हें बेहतर वीडियो के साथ फिर से बनाने की कोशिश करती हूं और उन्हें सरल बनाने की भी कोशिश करती हूं। उस अभ्यास के हिस्से के रूप में, मैं अपनी ढाबा शैली मटर पनीर की सब्जी पर फिर से जा रही हूं, जहां मैंने इसे स्वस्थ बनाने के लिए तेल और क्रीम की मात्रा कम कर दी है। इसके अलावा, मैंने प्याज और टमाटर को पेस्ट करने के लिए उन्हें पीसने से पहले तला है। हालांकि, आप इसे उबालने के लिए पानी का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे इसे तलने के लिए तेल का उपयोग कम हो जाता है। मुझे यह बहुत प्रभावी और यह स्वस्थ भी लगता है और इसलिए मैं आम तौर पर इसे अपनी अधिकांश उत्तर भारतीय करी के लिए इसका उपयोग करती हूं। इस तरह से कोशिश करें और मुझे बताएं कि क्या आपको यह ढाबा-शैली मटर पनीर पसंद आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *